अपनी whatsapp फोटोज गैलरी से कैसे हटायें | whatsapp मीडिया फोल्डर अपडेट

0
274

कई बार होता है क्या है कि हम लोग अपने दोस्तों फैमिली के साथ बैठे होते हैं और हम लोग गैलरी खोलते हैं किसी भी फोटो को दिखाने के लिए अपने WhatsApp में कुछ ऐसे फोटो खुल जाते हैं जो आपके कुछ दोस्त “उस टाइप” के ग्रुप में भेजते हैं . अगर आपकी  गर्लफ्रेंड साथ हो तो हट गंदा कह कर निकल जाती है और अगर आपके घर वाले हो तो दे चप्पल दे चप्पल होने के पूरे चांस रहते हैं.  तो पहली बात तो यह कि मीडिया WhatsApp  जो ऑटो डाउनलोड ऑप्शन में है उसे हमेशा ऑफ ही रखना है. पर फिर भी आपको वीडियो या फोटो देखने के लिए डाउनलोड तो करना पड़ता है. डाउनलोड करते ही जाता है वह सीधे आपके WhatsApp वाले फोल्डर में और वह एक खतरनाक बम की तरह रहता है जो कभी भी फट सकता है . तो इस बम को डिस्पोज करने के लिए एक सिंपल सी ट्रिक है  तो आइए चलिए देखते हैं .

 

आपको बीटा टेस्टर होना required है.

इसके लिए सबसे पहले जाना होगा आपको WhatsApp पर उससे पहले आपको WhatsApp का बीटा टेस्टर होना जरूरी है अब यह मत कहिएगा कि मैं बीटा टेस्टर  नहीं हूं अगर नहीं है तो आप बन जाइए. क्योंकि सारे मस्त फीचर्स सबसे पहले यहीं पर आते हैं.  उसके बाद आपको जाना होगा Play Store में और वहां से अपडेट करना होगा अपना WhatsApp. WhatsApp अपडेट होने के बाद उसका वर्जन इस तरह का दिखना चाहिए. अब आपको सबसे पहले मैं डिफरेंस बताता हूं.

 

 

 

क्या difference है इस आप्शन के आने से 

की गैलरी में फोल्डर रहते हैं जिसमें आपकी WhatsApp फोटोस और वीडियोस जाकर स्टोर होती हैं. लेकिन इस अपडेट के बाद एक ऐसा नया फीचर आ गया है जिससे आप डिसाइड करते हैं कि आपकी फोटो गैलरी में जानी चाहिए या नहीं.  यह ऑप्शन डिसाइड करेगी कि आपकी फोटोस वीडियोस औरत अगर मीडिया फोल्डर गैलरी में जाएगी या नहीं जाएगी अगर आप व्हात्सप्प मीडिया स्टोरेज आप्शन को टिक  रखेंगे तो सारी फोटोस मीडिया गैलरी में सेव होगी अगर टिक नहीं करेंगे तो कोई भी फोटो डायरेक्टली WhatsApp पर नहीं जाएगी गैलरी में नहीं जाएगी. कई बार यह फीचर इस तरह से बहुत ही इंपॉर्टेंट है कि कई बार हम लोग WhatsApp की फोटो किसी के सामने खोलते हैं और उसमें सारी WhatsApp की सारी डाउनलोड्स एक साथ  दिख जाते हैं जोकि कई बार embarassing होता है. तो देर किस बात की डाउनलोड कर लीजिए लेटेस्ट अपडेट और untick कर दीजिए इस ऑप्शन को.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here