Sync Screen |सारे PC पर एक ही डिस्प्ले कैसे set करें?


क्या जरुरत है इसकी ?

अगर आपके ऑफिस या घर में बहुत सारे कंप्यूटर है और वह सारे के सारे कनेक्टेड है आपके कॉमन wifi से. और अगर आप चाहते हैं की कोई भी टेक्स्ट लिख रहे हैं , कोई भी लिंक, फोटो उसको इंसटैंटली शेयर करना चाहते हैं. तो यहां पर आप आसानी से एक कमरे से अपने PC में जो भी टाइप करेंगे या कोई  link शेयर करेंगे या फिर  कोई भी फोटो अपलोड करेंगे. तो वह सारा का सारा content,  as it is, सब जगह डिस्प्ले हो जायेगा.

1.jpg
share your screen with all computers

या फिर कई बार किसी कंपनी या आर्गेनाइजेशन में या फिर किसी event में जरुरी होता है कि सभी nodes पर same टाइप की इनफार्मेशन डिस्प्ले हो. और सब लोग जो same नेटवर्क में हैं वो देख पाए. चलिए देखते हैं की कैसे कर सकते हैं. बस कंडीशन ये है की सभी nodes यानी की devices को same वाईफाई कनेक्शन से कनेक्टेड होना चाहिए.

कैसे करें ?

तो सबसे पहले जाना होगा आपको इस वेबसाइट पर जिसका नाम है. https://www.ssavr.com/ .  वहां पर एक empty बॉक्स होगा.  सबसे पहले आपको अपने ब्राउजर को ओपन करना आपको कोई भी मेसेज टाइप करना है जो भी आप चाहे.

2
share your screen with all computers

उसके बाद यहां पर अगर आप कोई यूआरएल शेयर करना चाहते हैं. या आपको यहां पर कुछ इमेजेस शेयर करनी हैं. तो आप सिम्पली अपलोड पर क्लिक कीजिये  और क्लिक करके किसी भी इमेज को सेलेक्ट कर लीजिये. और सिम्पली कर दीजिये send. अगर आप चाहते हैं की आपका content पासवर्ड प्रोटेक्ट रहे तो आप इस वेबसाइट से वो भी कर सकते हैं.

बाकी फायदे 

अब जो भी person इस  वाईफाई से कनेक्ट है और वो भी same वेबसाइट यानी कि  https://www.ssavr.com/ . ओपन करता है तो तो वहां पर जो कुछ भी आपने डेटा या इमेज  शेयर किया होगा वही data या इमेज यहाँ दिखा जायेगा.

ये वेबसाइट lan या wifi मैसेंजर की तरह भी काम करता है जिससे की आप इम्पोर्टेन्ट मेसेज communicate कर सकते हैं. साथ ही जो content आप शेयर कर रहे हैं बाकी लोग उसे आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं.


 

Nitin Arya

He is lucky be to a fast-growing YouTuber. Like every third person now in india, he is an engineer, working as manager in public sector. A photographer and a science teacher who usually deviates to the miracles of science rather than completing syllabus.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: