Real Me 2 | एक जबरदस्त बजट फ़ोन


यह तो आप जानते ही हैं कि रियल मी वन इंडियन मार्केट का एक जबरदस्त भोकाली फोन था.  एक बजट फोन होने के साथ-साथ इसका unique डिजाइन और वैल्यू फॉर मनी 2 ऐसी चीज थी, जिसकी वजह से Real Me 1  इंडिया में बहुत पॉपुलर हुआ. और अभी हाल में ही कंपनी ने इसका बड़ा भाई यानी कि रियल मी टू लॉन्च कर दिया है. इसमें Real Me 1 से और भी ज्यादा इंप्रूवमेंट और नए नए फीचर्स हैं जिसकी वजह से यह ₹10000 की प्राइस सेगमेंट में अभी से सबसे जबरदस्त फोन में से एक बन गया है. तो यह देखते हैं क्या ऐसे changes हैं जो Real Me 1 के बाद उसमें किए गए हैं और ऐसे क्या फीचर्स हैं जिसकी वजह से इस फोन को एक जबरदस्त बजट फोन कहा जा रहा है.

Real Me 2.jpg 

वेलकम तो Notch display फॅमिली:

आपने इस बला का भी नाम सुना ही होगा. हां जी इस बला का नाम है Notch. अभी ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन को कवर करने के चक्कर में मोबाइल मैन्यूफैक्चर, स्क्रीन टू बॉडी Ratio बढ़ाते जा रहे हैं. अब वो क्या है कि पूरा फोन में जितनी ज्यादा स्क्रीन होगी उतना फोन lookwise मस्त लगता है. इसके लिए सारे sensors जैसे कि कैमरा,  स्पीकर और लाइट intensity डिटेक्टर, सबको notch  के अंदर कवर कर लिया गया है. इस प्राइस रेंज में यही सिर्फ एक ऐसा फोन है जिसमें notch दी जा रही है. इसकी वजह से इसकी look बिल्कुल आने वाले नए फोन की तरह है. 6.2 इंच की डिस्प्ले के साथ और notch लुक के साथ यह फोन दिखने में जबरदस्त है.

Real Me 2a

स्मूथ ग्लास डिजाइन

जिस तरह आपने देखा था कि Real Me 1 ग्लास बैक के साथ आता है जिससे कि फ़ोन एकदम जबरदस्त लुक देता है. उसी तरह रियल में Real Me 2 भी  ग्लास फिनिशिंग के साथ चमचमाता हुआ लॉन्च हुआ है. इसके साथ ही इसके बैंक में डायमंड पैटर्न कटिंग दी गई है जिसकी वजह से ये पीछे से भी उतना ही जबरदस्त है जितना की सामने से. 

फिंगर प्रिंट सेंसर 

रियल मी वन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा उपलब्ध नहीं थी. आने वाले फोन में फिंगरप्रिंट स्केनर एक इंटीग्रल part हो गया है. तो रियल में 2 में इस चीज को भी कवर किया गया है और फिंगरप्रिंट स्कैनर प्रोवाइड कराया गया है.

चकाचक dual कैमरा

Real Me 1 सिंगल कैमरा सेटअप के साथ था पर Real Me 2 डुअल कैमरा के साथ अवेलेबल कराया गया है. इस फोन में 13 मेगापिक्सेल और 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है और साथ में LED फ्लैश भी दी गई है.

Real Me 2
Real Me 2

 Portrait मोड भी दिया गया है जो कि दो कैमरा सिस्टम पर मस्त काम करता है. बाकी beautify, HDR, फोकस मोड क साथ Real Me 2  के कैमरा के रिजल्ट जबरदस्त है. साथ ही साथ Real Me 2 का 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी पोर्ट्रेट मोड में चकाचक काम करता है. तो आप अपनी क्यूट क्यूट सेल्फी इंस्टाग्राम पर बड़े आराम से पोस्ट कर सकते हैं.

Real Me 2 d

 

Other features

जैसा कि आप जानते हैं कि कंपनी एक से एक फीचर अपने Android में इंटीग्रेट करने की कोशिश करती रहती है इसलिए ऐप लॉकर, dual apps, गेम स्पेस जैसे यूनिक फीचर्स तो आपको मिलेंगे ही मिलेंगे साथ में ही आपको इतने कम प्राइस में फेस अनलॉक की सुविधा मिलती है जो कि काफी अच्छा काम करती है. बाकी phones की तरह स्लो नहीं है और कम लाइट में भी face detect आसानी से कर सकते हैं.

 

बैटरी लाइफ

Real Me 2
Real Me 2

रियल मी टू 4230 mAh (मिली एंपियर ऑवर) की बैटरी के साथ आता है जबकि रियल मी वन केवल 3410 mAh (मिली एंपियर ऑवर) की बैटरी के साथ अवेलेबल था. इसके साथ आप ज्यादा टाइम अपने चाहने वालों से बात कर सकते हैं और गेम खेलते हुए आपकी बैटरी जल्दी डिस्चार्ज नहीं होगी. यह कुछ रिजल्ट थे जिसकी वजह से रियल मी टू, रियल मी वन की तरह है एक जबरदस्त बजट फोन होने वाला है. अपने awesome फीचर्स और इतने पैसे में जबरदस्त वैल्यू फॉर मनी के लिए यह एक जबरदस्त चॉइस है. आप नीचे दिए लिंक से भी रियल मी टू खरीद सकते हैं

Nitin Arya

He is lucky be to a fast-growing YouTuber. Like every third person now in india, he is an engineer, working as manager in public sector. A photographer and a science teacher who usually deviates to the miracles of science rather than completing syllabus.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: