Radisafe Sticker : बचाएगा आपको मोबाइल के रेडिएशन से

0
27
Photo by Negative Space on Pexels.com

क्या मोबाइल रेडिएशन से कुछ नुक्सान है?

अभी हाल की स्टडीज में ये क्लियर हो गया है की मोबाइल के रेडिएशन living beings के लिए काफी हानिकारक हैं. और long टर्म में ये रेडिएशन बॉडी के cells को भी नुक्सान पहुंचा सकता है. अगर आप अपनी हेल्थ को लेकर concern हैं तो ये एक product आपके मोबाइल के radiations को 90-95% तक कम कर सकता है. जी हाँ. इस product का नाम है radisafe. आइये देखते हैं कि क्या है और कैसे काम करता है.

3.jpg

क्या है और कैसे काम करती है Radisafe ?

Radisafe एक छोटी सी सर्कुलर चिप है. बनाने वाली कंपनी ये दावा करती है कि इसे हमारी जमीन में पाए जाने वाले मिनरल के combination से बनाया गया है जो मोबाइल phones से निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक वेव्स को neutralize कर सकती है.  इन्ही electromagnetic वेव्स को ही phones से निकलने वाला रेडिएशन कहा जाता है. अगर आप इस चिप को अपने फ़ोन पर इस्तेमाल करते हैं तो आपके सेलफोन से निकलने वाले रेडिएशन से जो हीट generate होती है वो भी काफी हद तक कम हो जाती है. कंपनी की रिसर्च में यहाँ तक कहा गया है की ये इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड को 99 प्रतिशत तक और इससे produce होने वाली हीट को 80 प्रतिशत तक कम कर देती है.

1

फोन के अलावा भी कहीं इस्तेमाल हो सकती है ?

फ़ोन के अलावा इसे कंप्यूटर, मॉनीटर्स, माइक्रोवेव, कार्डलेस फ़ोन और भी ऐसे देविसस जिनमे से इलेक्ट्रोमैग्नेटिक वेव्स निकलती हैं, उन पर इस्तेमाल किया जा सकता है. और ये human beings के लिए भी हानिकारक नहीं हैं. साथ ही ये किसी भी सिग्नल के साथ interference नहीं करती.  यानी की ऐसा नहीं है की फ़ोन करते हुए आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़े.

2

इस्तेमाल का तरीका:

इसे इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है.  सिम्पली आपको फ़ोन के बैक पर उसकी सतह को क्लीन करना है और उसके बाद radisafe का adhesive स्टीकर हटा कर, इसे फ़ोन पर चिपका देना है. सिंपल. और इसे हटा कर आपको कहीं दूसरी जगह लगाना हो तो वो भी काफी आसान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here