अपने Personal WhatsApp Stickers कैसे बनाएं ?

0
269

बहुत समय के इन्तेजार के बाद बाद फाइनली whatsapp ने stickers का features सभी लोगो के लिए ओपन कर दिया है. अब आप पुराने बोरिंग smiley के साथ साथ मस्त मस्त stickers भी whatsapp चैट में भेज सकते हैं. WhatsApp की लेटेस्ट अपडेट यानी की 2.18 में यह feature add किया गया है. चैट करते हुए जहाँ पर emoji access करते हैं वहां पर एक stickers की आप्शन आ रही है. इसमें एक स्टीकर का set तो आलरेडी डाउनलोड आता है बाकी stickers आपको अलग से डाउनलोड करने पड़ते हैं.

Also Read: Delete GBWhatsApp, WhatsApp Gold, WhatsApp Plus अभी के अभी

Also Read: Train live status on WhatsApp | लाइव ट्रेन स्टेटस whatsapp पर कैसे देखें?

Google प्ले स्टोर से आप और भी emoji डाउनलोड कर सकते हैं. पर अभी मस्त वाली emoji icons की कमी ही है. तो क्यूँ न आप whatsapp पर कुछ क्रिएटिव करे और अपने फेस की emoji ही try करे. कुछ टेढ़े मेढ़े, कुछ क्यूट से फेसेस के साथ. तो चलो बनाते हैं अपने थोबड़े को क्रिएटिव और करते हैं कुछ जुगाड़ बाजी. Step by step.

2018-11-12_00h19_06.png

 

 STEP 1

इसके लिए आपका whatsapp लेटेस्ट version पर अपडेट होना चाहिए और अपडेट होने के बाद इसका version 2.18 या फिर इससे higher होना चाहिए. उसके बाद आपको नीचे लिखे हुए स्टेप्स फॉलो करने हैं.

  • सबसे पहले आपको अपने फेस की कुछ different different एक्सप्रेशंस के साथ फोटो लेनी हैं. हँसते हुए, गुस्सा करते हुए, प्यार दिखाते हुए या जो मन में आये वो ड्रामा करते हुए. ध्यान रहे की ये फोटो कम से कम 3 होनी ही चाहिए. क्यूँ? वो बाद में बताएँगे.

2018-11-11_23h17_38.png

  • इसके बाद आपको अपनी फोटो का बैकग्राउंड हटाना है और फोटो को png फॉर्मेट में सेव करनी है. इसके लिए playstore में जाकर ‘Background इरेज़र नाम का app डाउनलोड कर लीजिये.
  • इसके बाद आप अपने फोटो को इस तरह क्रॉप कीजिये की आपका बैकग्राउंड हट कर सिर्फ और सिर्फ फेस ही रह जाए. आप चाहे तो कोई और भी app इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • क्रॉप होने के बाद फोटो को png फॉर्मेट में सेव करके रख लीजिये.

2018-11-12_00h26_23.png

 STEP 2

  • इस step में बहुत सिंपल सा काम करना है. आपको सिम्पली playstore से जाकर ‘Personal Stickers for WhatsApp’ नाम का app डाउनलोड करना है.
  • इस app को ओपन करते ही यह आपकी png फाइल्स को खुद से डिटेक्ट कर लेगा. इसके लिए कम से कम 3 pics होनी चाहिए तभी emoji पैक बन पायेगा.

2018-11-12_00h31_08.png

  • इसके बाद आपको सिम्पली add button पर click करना है और आपकी ये पिक्स डायरेक्टली whatsapp में add हो जाएँगी.

 टेस्टिंग

अब जाना है आपको बिंदास अपने whatsapp पर.  किसी भी कांटेक्ट को ओपन कर लीजिये चैटिंग के लिए. emoji icon पर click कीजिये. वहाँ से स्टीकर पर click कीजिये. यहाँ पर आपको मिलेंगी आपके फेस वाली emoji. बस भेज दो अपने दोस्तों को और देखो उनका खुला का खुला मुह..

2018-11-12_00h34_42.png

कैसा लगा आपको ये आर्टिकल बताइए हमे कमेंट सेक्शन में.

Also Read: Delete GBWhatsApp, WhatsApp Gold, WhatsApp Plus अभी के अभी

Also Read: Train live status on WhatsApp | लाइव ट्रेन स्टेटस whatsapp पर कैसे देखें?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here