OnePlus 6 or iPhone X | 5 Reasons, क्यूँ OnePlus 6, iPhone X से बेहतर है

0
254
Photo by Jess Watters on Pexels.com

The Grand Entry

वन प्लस 6 की धमाकेदार एंट्री हो चुकी है और आपको आने वाले कुछ दिनों में टीवी पर अमिताभ बच्चन The speed you need की टैगलाइन के साथ TV पर एडवर्टाइजमेंट करते हुए नजर आएंगे.  लांच होने के साथ ही इसका comparison होने लगा है iPhone X के साथ.  अब यहां पर इंपोर्टेंट सवाल यह बनता है कि OnePlus 6 क्या iPhone X के से better है या फिर iPhone X  किंग है. हालांकि यह चीज user to user  डिपेंड करती है लेकिन इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं ऐसे पांच Reasons जिसमें आप OnePlus 6 को prefer कर सकते हैं iPhone X के ऊपर.

 

oneplus smartphone black and white sim
Photo by Silvie Lindemann on Pexels.com

The Face Unlock feature

सबसे पहले बात करते हैं अनलॉक कैपेबिलिटी की. iPhone X जो लांच हुआ था उसमें 3D फेस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी थी हालांकि यूजर्स को फेस के साथ अनलॉक करने में कुछ कुछ प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ा. स्पेशली low लाइट कंडिशंस में या फिर अगर आपने सनग्लासेस या फिर Hat पहना हुआ है. हालांकि Same issue OnePlus 6 के साथ भी है लेकिन OnePlus 6 का फेस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी iPhone X से काफी फास्ट है.

person holds space gray iphone x
Photo by Rob Eradus on Pexels.com

Dual SIM Support

दूसरा जो सबसे बड़ा डिफरेंस है वह है डुअल सिम सपोर्ट.  जब से इंडिया में रिलायंस जियो आया है हर किसी के पास एक दूसरा सिम जियो सिम होता ही है. कई बार इंडिया में आप ऐसी जगह फंस जाते हैं जहां पर 1 सिम के सिग्नल नहीं होते हैं और आपको दूसरे सिम की आवश्यकता पड़ती है. प्लस, जब से जियो आया है उसने कॉल्स डाटा सब कुछ फ्री रखा है तो बहुत सारे लोग इंडिया में दूसरा SIM रखना चाहते हैं. पर iPhone X डुअल सिम सपोर्ट नहीं करता है. स्पेशली Indina लोगों के लिए वन प्लस 6 का यह डबल सिम सपोर्ट फीचर iPhone X पर भारी पड़ता है.

Price Comparison

इसके बाद बहुत इंपॉर्टेंट डिफरेंस जोकि प्राइस कंपैरिजन के टाइम पर यह एक बड़ा Part होता है कि आप कोई पर्टिकुलर फोन Afford कर सकते हैं कि नहीं . OnePlus 6 इंडिया में 6 GB RAMऔर 64 जीबी Memory के साथ ₹35000 में अवेलेबल है. लेकिन Apple iPhone X अपनी ब्रांड वैल्यू होने की वजह से करीब ₹85000 में अवेलेबल है तो दोनों फोन का डिफरेंस ही ₹50000 का हो जाता है जो कि काफी ज्यादा है. अगर आप OnePlus 6 का 8 GB RAM, 256 जीबी स्टोरेज वाला ऑप्शन सेलेक्ट करते हैं तो वह आपको ₹45000 में पड़ेगा जबकि iPhone X सीधा एक लाख से ऊपर निकल जाएगा.

Dash Charging

इसके बाद बात करते हैं OnePlus 6  की Dash चार्जिंग की. हालांकि 1 प्लस 6 में iPhone X जैसी वायरलेस चार्जिंग की ऑप्शन नहीं है लेकिन वनप्लस में Dash चार्जिंग की सुविधा है जो कि आपके फोन को धड़ाधड़ चार्ज कर देता है .और यह फीचर iPhone X में उपलब्ध नहीं है. साथ ही साथ iPhone x का अगर आपको वायरलेस Charger यूज़ करना है तो उसके लिए आपको अलग से वायरलेस चार्जर लेना पड़ेगा.

pink corded headphones on pink and teal wall
Photo by Moose Photos on Pexels.com

Headphone Jack

लास्ट में बात करते हैं हेडफोन जैक की.  iPhone X आता है Air pods के साथ और उसमें कोई हेडफोन जैक नहीं है. बहुत सारे लोगों का यह मानना है कि उन्हें यह बात Digestable नहीं है कि उनके फोन में है हेडफोन जैक ना हो. क्योंकि कई बार आपको दूसरे ईयर फोन यूज करने की जरूरत पड़ जाती है  तो उसके लिए आपको हेडफोन जैक की आवश्यकता होती है. वनप्लस 6 में यह ऑप्शन अवेलेबल है but iPhone X में लास्ट वर्जन से यह हेडफोन जैक हटा दिया गया है

 

Finally, ऐसी 5 चीजें हैं जिसमें 1 प्लस का पलड़ा भारी है but Apple ब्रांड नेम जबरदस्त है.  डिसाइड करना है आपको क्या Rs. 50000 के डिफेंस में और iPhone X ब्रांड नेम ऊपर है कि नीचे. तो बताइए हमें कमेंट सेक्शन में आप क्या prefer करेंगे OnePlus 6 या फिर iPhone X

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here