Motorola One Power Review | Complete Guide | Price & Specifications|

0
96

हाल ही में मोटो ने एक अपना जबरदस्त फोन लॉन्च कर दिया है जिसका नाम है Motorola One Power. सबसे बढ़िया बात इस फोन की…  या कहें मोटोरोला की ..  कि मोटोरोला के phones बहुत ज्यादा कस्टमाइज नहीं होते. बिना बात के customization से फोन स्लो और laggy हो जाता है. बिल्कुल इसी तरह मोटरोला का नया फोन भी है जिसे हम क्लीन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम बोल सकते हैं. जिसमें, ना फालतू कस्टमाइजेशन है और ना ही unnecessary बग्स.  आइए देखते हैं क्या क्या खासियत है Motorola One Power.

Also Read: Real Me 2 | एक जबरदस्त बजट फ़ोन

Processor

इसका प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 636 क्वालकॉम प्रोसेसर है और यह फोन 4GB RAM के साथ आता है. हालांकि नए फोन 6GB राम के साथ आ रहे हैं तो ये एक सवाल बनता है की मोटो को 4GB RAM के साथ लांच करने की जरुरत क्या थी. पर दूसरी बात यह भी है कि क्लियर एंड्राइड होने की वजह से यह फोन excessively RAM नहीं खाता और 4GB RAM इस फ़ोन के लिए पर्याप्त है. इसका  गेमिंग एक्सपीरियंस काफी जबरदस्त है और आप हैवी से हैवी गेम बहुत आसानी के साथ फोने के बिना हीट हुए खेल सकते हैं.

33

Design

इसकी सबसे पहले बात करते हैं लुक्स की. डिजाइन के पॉइंट ऑफ़ व्यू से मोटो के सभी phones लुक वाइज मस्त ही होते हैं. हालांकि यह फोन थोड़ा सा मोटा है. इसकी थिकनेस ज्यादा होने का रीजन है इसकी 5000 mAh की बैटरी. इतनी जबरदस्त बैटरी के लिए थोड़ा सा साइज ज्यादा होना तो बनता है. पर इसकी मेटल  फिनिश और back पैनल पर हल्का सा curve इसे जबरदस्त लुक देता है. और इसीलिए इसे हाथ से पकड़ना भी बहुत आसान है.

Display

मोटरोला वन पावर notch के साथ आता है जिसका aspect ratio 19:9 है. फिंगरप्रिंट सेंसर इसके पीछे पैनल  पर लगा हुआ है. जो मोटो के लोगों के साथ है. इसकी 6.2 inch की display screen 2246 x 1080 के resolution के साथ आती है. सनलाइट में भी इसका response काफी जबरदस्त है. और इसके कलर्स भी काफी नेचुरल है. बड़ी स्क्रीन होने की वजह से इस पर वीडियोस देखने का एक्सपीरियंस जबरदस्त है.

22

Battery

जबरदस्त बैटरी होने के कारण आप बिना रुके, बिना ब्रेक के लंबे गेम्स ऑनलाइन खेल सकते हैं. बैटरी की बात करें तो मोटरोला वन पावर 5000 mAh की बैटरी के साथ आता है, जोकि एक बेसिक यूजर के लिए 2 दिन आसानी से चलती है.

11

Operating System

यह फोन अभी एंड्रॉयड 8.1 Oreo पर काम करता है. लेकिन अगले कुछ ही महीनों में एंड्रॉयड 9 की अपडेट आने का वादा मोटोरोला ने किया है. हालांकि मोटरोला का अपडेट्स देने में यूजर एक्सपीरियंस बहुत खराब है. उम्मीद करते हैं हैं की मोटो अपने इस रिकॉर्ड को सुधारने की कोशिश करेगा. 

Camera

कैमरा की बात करें तो मोटरोला वन पावर back में डुएल कैमरा के साथ आता है जिसमें दो कैमरा हैं. एक 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का. लेकिन अपने बाकी competetiors के कंपैरिजन में मोटो वन पावर यहां पर थोड़ा हल्का ही पड़ता है. इस फोन के फोटो लेने में थोड़ा सा lag है जिसकी वजह से फोटो लेने का एक्सपीरियंस उतना अच्छा नहीं है.  इस फोन का फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और यह कैमरा 4K वीडियोस भी आसानी से शूट कर सकता है. फ्रंट कैमरे में ब्लर इफेक्ट भी काफी जबरदस्त है.

44

Conclusion

कुल मिलाकर मोटरोला वन पावर 15999 में एक जबरदस्त फोन है. सिंपल एंड्राइड होने की वजह से प्रोफेशनल लोगों की पहली पसंद है और एंड्रॉयड 9 Pie आने के बाद यह फोन और भी ज्यादा जबरदस्त हो जाएगा. जबरदस्त बैटरी लाइफ, बड़ा डिस्पले और धांसू परफॉर्मेंस के हिसाब से यह एक अच्छा फोन ही साबित होगा. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here