लाइव youtube सब्सक्राइबर काउंट | Real time subscriber on Android

0
112
Photo by freestocks.org on Pexels.com

Subscribers: किसी भी youtuber की जान 

अगर आप एक YouTuber  हैं तो जो कुछ चीजे काफी ज्यादा इंपॉर्टेंट होती है उनमें से एक है आपके सब्सक्राइबर्स. हर YouTuber अपने सब्सक्राइबर को बढ़ते हुए देखते रहना चाहता है. और इसके लिए वह बार-बार YouTube App को या  फिर YouTube Web पर लॉगिन करके अपने सब्सक्राइबर देखते रहते हैं. क्यों इतने ही है. बढे या नहीं बढे. और इस एक्टिविटी में काफी टाइम वेस्ट होता है. लेकिन एक छोटी सी ट्रिक से आप अपने YouTube सब्सक्राइबर देख सकते हैं सीधे अपनी फोन की स्क्रीन पर. वह भी रियल टाइम में. चलिए देखते हैं कि आप यह कैसे कर सकते हैं.

Picture1.png

कैसे करना है ये जुगाड़

इसके लिए सबसे पहले आपको जाना होगा Play Store पर और वहां से डाउनलोड करना होगा सब्सक्राइबर काउंटर ऐप. एक बार जब यह आप डाउनलोड हो जाएगा आप इसे कर लीजिए इनस्टॉल एंड फिर ओपन. अब यहां पर आपको अपना चैनल सर्च करना होगा. जो इसका सर्च बॉक्स है उसमें आप अपने चैनल के कीवर्ड्स या पूरा चैनल डाल दीजिए. पूरा चैनल डालने के बाद सर्च बटन पर क्लिक कर दीजिए. और आपका चैनल यहां पर सर्च हो जाएगा सर्च लिस्ट में. आप अपना चैनल सेलेक्ट कर लीजिए और यहां पर Heart icon  पर Tap कर लीजिए. उससे यह चैनल आपके फेवरेट चैनल की लिस्ट में ऐड हो जाएगा. जो जो चैनल आप यहां पर ऐड करेंगे और उन चैनल को आप मेन स्क्रीन पर ले सकते हैं. फॉर Example, मैं यहां पर एक Techbaba ki vines, जो की हमारा youtube चैनल है उसे ऐड कर लेता हूं और उसके बाद मैं App से एग्जिट कर जाता हूं. अब मैं जाता हूं खाली स्क्रीन पर और वहां पर कहीं लॉन्ग प्रेस करता हूं. जिससे यह widget की ऑप्शन आ जाएगी अब मैं widget icon पर टाइप करता हूं और सर्च करता हूं सब्सक्राइब अकाउंट नाम का widget को और जब भी मुझे ये widget मिल जाता है तो मैं इसे टाइप करके होल्ड करता हूं और जहां पर भी set करना चाहे वहां पर set कर देता हूं.

Picture2.png

widget का साइज़ छोटा या बड़ा कैसे करें ??

इस widget को आप long tap करके अपने इंटरेस्ट के हिसाब से छोटा या बड़ा कर सकते हैं. जैसा भी आप साइज़ चाहे उस साइज में आप उस विजिट को सेलेक्ट करके रख सकते हैं.

Picture3.png

बस हो गया आपका काम. यह widget आपको रियल टाइम सब्सक्राइबर दिखाएगा और आपको बार-बार अपने यूट्यूब चैनल पर या आप पर जाकर अपने सब्सक्राइबर देखने की आवश्यकता नहीं है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here