Kimbho App removed from Playstore | किम्भो App को क्यूँ हटाया गया?

0
177

1 ही दिन में धराशायी हुआ kimbho App

apple applications apps cell phone
Photo by Tracy Le Blanc on Pexels.com

क्यूँ हटाया गया app

ट्विटर पर एंडरसन नाम के एक सिक्योरिटी रिसर्च person ने बताया है कि kimbho में बहुत सारी प्रॉब्लम्स हैं और इस ऐप को उन्होंने एक joke यानि कि एक मजाक करार दिया है और उसे सिक्योरिटी डिजास्टर बताया है. आगे एंडरसन ने कहा कि वह सारे यूजर्स के अभी तक जितने भी मैसेज वहां पर किए गए हैं वह बहुत आराम से सबको एक्सेस कर सकता है, जो की बहुत बड़ा security flaw है. उन्होंने एक वीडियो भी बताई है जिसमें बताया कि कितना easy था किसी भी kimbho app के सिक्योरिटी कोड को ब्रेक करना.

दूसरा app ‘Bolo” kimbho के नाम से लांच किया गया

कुछ और चर्चाएं इस तरह की भी है कि यह एक दूसरा ऐप था जिसका नाम था बोलो app और पतंजलि ने यह app खरीद लिया है और पतंजलि टीम ने इतनी भी ज़हमत नहीं उठाई कि बोलो का नाम चेंज किया जाए और जब आप इसे प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए जाते हैं तो उसके URL में bolo chat app लिखा आता है. तो ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह एक दूसरा ऐप है जिसे सिर्फ पतंजलि के प्लेटफार्म से लांच किया गया है. हालांकि जैसा हम बता चुके हैं कि Google Play Store से आप को हटा लिया गया है. पर अभी एप्पल प्ले स्टोर में अभी भी उपलब्ध है. हालांकि Play Store ने इसे सोशल नेटवर्किंग कैटेगरी में चौथी रैंक पर रख दिया था जो कि सिर्फ WhatsApp, Facebook और Facebook Messenger के बाद आती है.

KIM

क्या है kimbho का मतलब

इससे पहले SK तिजारावाला जोकि पतंजलि आयुर्वेद के प्रवक्ता है उन्होंने बताया था की kimbho ऑफिशियली लांच किया जा रहा है और यह इनफार्मेशन उन्होंने ट्विटर पर दी थी. उनके अनुसार kimbho एक संस्कृत वर्ड है जिसका मीनिंग है कि आप कैसे हैं यानी कि How are you ? यह App आया था तो काफी इसके डाउनलोड्स देखे गए थे. और जब से यह खबर आई है कि इसमें सिक्योरिटी flaws हैं  और यह पहले एक्चुअली बोलो app के  नाम से ऑलरेडी अवेलेबल था, उसके बाद इस ऐप के यूजर्स नाखुश हैं. और बहुत जल्दी से आपके अनइंस्टॉल acknowledge हो रहे हैं उसके अलावा काफी सारे लोगों ने यह भी रिपोर्ट किया है कि app  कुछ देर बाद unresponsive और hang हो जाता है. और इसके ऑडियो और वीडियो कॉल भी बीच-बीच में आपको हैंग कर दे रही है. इसके अलावा भी प्ले स्टोर पर रिव्यूज़ में बहुत सारे लोगों ने अपने इश्यूज़ और समस्याए लिखीं हैं. app के हटाने के बाद पतंजलि का कोई भी ऑफिशियल कम्युनिकेशन नहीं आया है.

अगर फिर भी आप इस ऐप को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं उसके फीचर्स, तो यह आपको apk pureर अन्य वेबसाइट पर अन ऑफिसियल ही उपलब्ध है. न मिलने की स्थिति में हम से भी संपर्क कर सके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here