Kimbho app launch | Baba ramdev patanjali app | Desi whatsapp|किम्भो एप्प

0
382

 

 

बाबा का धमाका

1 दिन भी नहीं हुआ था बाबा का स्वदेशी सिम लांच हुए हुए. बाबा ने एक और धमाका कर दिया है. बाबा का मानना है. बेटा – ‘योगा से होगा’. तो बाबा ने फिर से टेक्नोलॉजी के फील्ड में कर दिया है कपालभाति. और एक ऐसा ऐप लॉन्च कर दिया है जो WhatsApp को अनुलोम विलोम करने पर मजबूर कर देगा. App का नाम है किम्भो (Kimbho) . कैसे काम करता है काम का है भी या फिर सिर्फ लौकी के जूस से बना है. चलो देखते हैं. तो उठाते हैं शटर और खोलते हैं अपनी दुकान. बोलो बाबा जी की जय. (Download लिंक)

Slide4

सबसे पहले शंखनाद from playstore.

तो सबसे पहले आपको जाना होगा playstore पर और वहां पर टाइप करना होगा kimbho. हाँ भाई,  नाम कुछ अजीब सा है. खैर, डाउनलोड कर लीजिए 21 MB के इस app को, जिसमें आपको यह कबूतर जा जा वाली लड़की भी दिखाई देगी. और हां काम की बात यह कि इसका जो developer है  वह पतंजलि स्टूडियो के नाम से रजिस्टर्ड है. हालांकि अभी तक बाबा रामदेव का कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है कि यह उन से belong करता  है. लेकिन इस ऐप का रजिस्ट्रेशन address हरिद्वार पतंजलि का ही बताया जा रहा है. आते हैं मुद्दे पर.

Slide5

सिंपल रजिस्ट्रेशन ऑफ़ द App:

एक बार डाउनलोड हो जाए तो उसे लांच कर लीजिए और शुरू करने से पहले आपको बजाना होगा शंख. ऊपर  लिखा है अब भारत बोलेगा तो आप एक्सपेक्ट कर सकते हैं कि यह कतई देसी आप होने वाला है. तो इसमें आपको अपना फोन नंबर डालना है उसके बाद आप का फोन tuntunayega. OTP  आएगा. उसके बाद आप एंटर  दीजिए ओटीपी और नाम फिर बर्थडे. हालांकि बर्थडे डालना जरूरी नहीं है. चलिए अभी देखते हैं क्या-क्या इसके फीचर्स हैं. आपको kimbho टीम  के 3 मैसेज प्राप्त होंगे जिसमें वह बताएंगे कि इस app के सारे मेसेज सेफ एंड सिक्योर्ड हैं.

डूडल फीचर

इस app का एक ड्रा करने वाला फीचर काफी पॉपुलर हो रहा है जिसमें आप Doodle क्रिएट कर सकते हैं जिसे हम हिंदी में चीत-मकोड़े भी बोलते हैं. इसमें काफी सारे टूल्स जैसे कि पेन, पेंसिल, ब्रश वगैरह वगैरह है. आप  इस्तेमाल करके जो कुछ भी बनाना चाहे वह बना सकते हैं यहां से इसे डायरेक्ट सेव भी कर सकते हैं और अगर आप अपना टैलेंट किसी को दिखाना चाहते हैं तो उसे शेयर भी कर सकते हैं. नो डाउट इसमें फीचर्स WhatsApp से थोड़े ज्यादा है.

Slide6

एक्टिविटीज

इसके बाद चलते हैं एक्टिविटी पर एक्टिविटी में WhatsApp में जिस तरह स्टेटस दिखाता है उसी तरह यहां पर आपको एक्टिविटी देखने को मिलेगी आपका कोई भी फ्रेंड अगर जॉइन करता है कि वह आपको तो आपको यहां एक्टिविटी में दिखाई देगा.

फ्री SMS

एक और इंपॉर्टेंट चीज यहां से आप फ्री SMS किसी भी कांटेक्ट को भेज सकते हैं जो कि आपकी कांटेक्ट लिस्ट में अवेलेबल है

Slide8.JPG

एक्स्ट्रा Awesome features:

अटैचमेंट में भी बहुत सारे ऑप्शन पेमेंट ऑप्शन हम फ्यूचर में कर सकते हैं. अब देखते हैं इसका एक्सपीरियंस कैसा है. जहां पर कीबोर्ड वाली जगह में आप अपना Doodle क्रिएट कर सकते हैं. जैसे कि Example के तौर पर हम कुछ लिख कर लेते हैं और उनको भेज सकते हैं अपने किसी भी फ्रेंड को. एक जो काफी डिफरेंट फीचर है वह है यहां पर अवेलेबल desi emoticons जैसे की परेशां मत कर, अपनी लाइफ मस्त  है, ऑल देसी stuff. इंडिया के पॉइंट ऑफ़ व्यू से  काफी प्रॉमिस लग रही है ये desi emoticons. एक और जो सही चीज है वह है यह क्लिपबोर्ड इसमें बहुत सारे frequent होने वाले टेक्स्ट हैं बहुत सारी चीजें डेली यूज़ वाली होती हैं. वह अब आपको टाइप करने की रिक्वायरमेंट नहीं है. WhatsApp की तरह ही इसमें ऑडियो और वीडियो कॉल की जा सकती है. कहने का मतलब यह है कि फीचर तो कोई छोड़ा नहीं है साइड में एक ही भूत वाला एक icon भी बना है जो कि आपको इकॉग्निटो सिक्योर चैट करने के लिए इस्तेमाल होता है.

Slide7

तो अभी तो लग रहा है कि यह ऐप इंडियन लोगों के लिए काफी प्रॉमिसिंग है. कुछ नए फीचर्स इसमें ऐड होते रहेंगे तो फ्यूचर में यह काफी पॉपुलर आप बन सकता है. आपको कैसा लगा यह आप बताइए हमें कमेंट सेक्शन में पर यह तो तय है कि WhatsApp को ऐसे मैसेजिंग ऐप हटाने के लिए अभी बहुत समय चाहिए होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here