KiKi Challenge kya hai | लोग क्यूँ कर रहे हैं की की चैलेंज

    0
    18

    Image result for ki ki challenge

    अपनी चलती कार से कूद जाना और चलती हुई कार के साथ डांस करते रहना थोड़ा अजीब सा लग सकता है. पर हमारी सोशल मीडिया पर जो भी पॉपुलर होता है या फिर जो वायरल होता है वह किसी ना किसी तरीके से अजीब ही होता है. अब इसकी kiki चैलेंज को ही ले लीजिए. इस चैलेंज ने पूरे वर्ल्ड में को अपने बुखार की चपेट में ले लिया है. और भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है. ट्रैफिक पुलिस की भी हवा खराब हो गई है जब से लोगों ने चलती कार से बाहर आकर डांस करना शुरू कर दिया है. तो चलिए जानते हैं क्या है यह कहानी? कहां से शुरू हुआ यह बुखार? और इस बुखार से पुलिस को क्यों बुखार आ रहा है?

    क्या है यह kiki challenge?

    कनाडा के एक जबरदस्त सिंगर और रैपर जिनका नाम Drake हैं उनकी एक album आई है, Scorpion. इसका एक ट्रैक जिसका नाम “my feelings” है सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. इस song में एक लाइन है. “Kiki, do you love me? ”

    Related image

    लेकिन ऐसा नहीं है कि इस कैनेडियन रैपर ने यह वायरल ड्रामा शुरू किया था. जबकि इसके पीछे हाथ है एक कॉमेडियन Shiggy का, जिन्होंने सड़क पर इस गाने पर डांस करते हुए अपने वीडियो डाल दी और hashtag डाला #ShiggyChallenge और #DoitShiggy . उसके बाद यह चैलेंज वायरल होता चला गया और लोगों ने अपनी कार से बाहर आकर डांस करना शुरू कर दिया.

    सेलिब्रिटीज पर क्या फर्क हुआ?

    इसके बाद तो सेलिब्रिटी में जैसे होड़ सी मच गई. संकेत, हर्ष बेनीवाल, करिश्मा शर्मा. अदा शर्मा, नोरा फतेही इन सब लोगों ने चलती कार से बाहर निकलकर डांस करते हुए अपने वीडियोस डालने शुरू किया और सोशल नेटवर्क इस तरह की वीडियो से भर गया.

    क्या हो सकता है की की चैलेंज से ?

    बहुत सारे एक्सीडेंट सोशल मीडिया पर रिपोर्ट किए गए  की की चैलेंज की वजह से. जैसे की

      • कई बार लोक खंबों से टकरा गए.
      • गाड़ी के दरवाजे से टकरा गए.
      • सड़क पर गिर गए
    • कुछ लोगों की cars एक्सीडेंट का शिकार हुई

    इंडिया में kiki challenge से क्या हो सकता है?

    आप हॉस्पिटल में जाओ ना जाओ लेकिन जेल में जरूर चले जाएंगे. पुलिस की टीम ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु में ट्विटर अकाउंट के थ्रू कुछ इंटरेस्टिंग तरीके में tweet जारी कर दिए हैं. जिसका एक एग्जांपल नीचे है.

    बाकी countries जैसे की US और Dubai में भी ट्रैफिक पुलिस ने kiki चैलेंज को ban कर उसके against advisory सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी हैं. ताकि kiki चैलेंज करने वालो को और उनकी वजह से बाकी राहगीरों को किसी होने वाले हादसे से बचाया जा सके.

    तो उम्मीद है अपनी जिंदगी में बहुत से चैलेंज accept करेंगे पर  आप कोई भी इस तरह का चैलेंज accept नहीं करेंगे. 

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here