Instagram me Dark Theme kaise Enable kare?

0
174

इंस्टाग्राम आज के समय में सोशल मीडिया पर यूज किए जाने वाले सबसे पॉपुलर एप्स में से है. आजकल लोग फेसबुक से भी ज्यादा इंस्टाग्राम को इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि इंस्टाग्राम में फेसबुक जितने फीचर नहीं है लेकिन फिर भी अपनी कुछ अलग तरह के इंटरफ़ेस की वजह से यह आजकल के youth में बहुत पॉपुलर हो रहा है. बहुत समय से इंस्टाग्राम पर एक फीचर की डिमांड थी जो कि अभी इंस्टाग्राम द्वारा फुलफिल कर दी गई है. यह फीचर था इंस्टाग्राम का डार्क मोड. आजकल डार्क मोड क्रेज बनता जा रहा है और सभी apps अपने डार्क मोड version रोल आउट कर रहे हैं. आइए देखते हैं कैसे सिंपल स्टेप्स में आप अपने इंस्टाग्राम में डाक मोड एक्टिव कर सकते हैं और एंजॉय कर सकते हैं जबरदस्त ब्लैक look.

एंड्राइड 9

अगर आपके पास एंड्राइड 9 यानी की एंड्राइड पाई या उससे पहले का वर्जन है तो उसमें आपको अपने इंस्टाग्राम को अपडेट करना होगा. और अपडेट होने के बाद कम से कम वर्जन v114.0.0.0.38.120 दिखाना चाहिए. अगर आपको अपडेट नहीं दिख रही तो आप अपने गूगल प्ले स्टोर को अपडेट कर लीजिए. ऐसा भी हो सकता है कि आपको कोई अपडेट ना दिखे क्योंकि यह फीचर अभी लिमिटेड यूजर्स के लिए ही अवेलेबल है. अगर आपको अपडेट ना भी मिले तो निराश नहीं होइए क्यूंकि जल्द ही आपके फोन में इंस्टाग्राम का डार्क मॉड आने वाला है और आप उससे अपडेट कर पाएंगे. लेकिन अगर आप लकी साबित होते हैं तो आपको यह feature देखने के लिए मिल सकता है. एक बार इंस्टाग्राम अपडेट हो जाए तो उसके बाद आपको यह स्टेप्स फॉलो करने है.

  • सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम खोलना है और अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करना है जो कि सबसे नीचे दाहिने हाथ पर होती है.

  • उसके बाद आपको सेटिंग पर क्लिक करना है जो कि राइट साइड में सबसे ऊपर होती है. और वहां से themes को click करना है और करना है यह सिलेक्ट डार्क मोड को.

  • और बस ऐसा करने के बाद आप अपने इंस्टाग्राम को डार्क मॉड में इस्तेमाल कर पाएंगे. एन्जॉय कीजिये मस्त स्मूथ ब्लैक थीम को.

एंड्राइड 9 के लेटेस्ट versions और एंड्राइड 10

एंड्राइड 10 और एंड्राइड 9 के कुछ अपडेटेड वर्जन में यह काफी सिंपल है आपको अपने एंड्राइड की सेटिंग्स में जाना है. वहां से उसके बाद डिस्प्ले में जाना है और डिस्प्ले में जब आपको डार्क मोड की ऑप्शन दिखेगी. जो की by default डीएक्टिवेट रहेगी, उसे आपको activate कर देना है. उसके बाद इंस्टाग्राम को खोल कर देखना है आपका इंस्टाग्राम सीधा डार्क मोड में खुलेगा.

एंड्राइड अपने अपडेट्स में, एंड्राइड की पैरंट थीम को ही बाकी एप्स पर अप्लाई कर रहा है ताकि जो एंड्राइड की सेटिंग है वही सेटिंग सारे ऐप्स में भी मिल सके.

हमने जो आपको दोनों तरीके बताये आप तो दोनों में ट्राई करके देखिए आप लकी रहे तो आप अपने एंड्रॉयड में टीम को एंजॉय कर पाएंगे. तो बताइए आपको डार्क थीम पसंद है या फिर लाईट थीम कमेंट सेक्शन में.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here