एक पोस्ट के लिए 7 करोड़ Rs | Highest Paid Celebrities

0
277

सोशल मीडिया की बात करें तो सबसे ज्यादा जो अभी धूम मची हुई है वह है इंस्टाग्राम की और snapchat की. अपने स्टेटस डालने के लिए या अपने से रिलेटेड किसी भी इवेंट्स को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया में इंस्टाग्राम और स्नैपचैट का जमकर यूज़ हो रहा है. सोशल मीडिया मैनेजर या influencerमस्त जॉब बन चुकी है जो कि अभी काफी अच्छा एक कैरियर ऑप्शन है. इसका मतलब यह है कि आप जो भी पोस्ट करते हैं उसके लिए आपको pay किया जाता है. Job तो मस्त है, पर आप अगर एक आम व्यक्ति हैं तो आपको कोई pay क्यों करेगा. आपको कोई भी तभी pay करेगा जब आपके बहुत ज्यादा संख्या में फॉलोवर्स है.  जाहिर है कि आपको कोई छोटी-मोटी सेलिब्रिटी तो होना जरूरी है. अब सोचिये, जो एक्चुअल में सेलिब्रिटी है क्या आप जानते हैं कि वह हर पोस्ट पर कितना पैसा कमाते हैं चलिए देखते हैं.


10. Kendall Jenner 5 लाख डॉलर लेती  हैं हर एक इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के लिए. Kendall Jenner के 93 मिलियन फॉलोअर्स इंस्टाग्राम पर है. यह अमेरिका की काफी फेमस पर्सनालिटी हैं. और ये वहां के फेमस TV shows में काम करती है. 

Image result for kendall jenner


9. इसके बाद आते हैं अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी Lionel Messi. Kendall Jenner जितना चार्ज करती हैं यानी कि 500000 डॉलर मेस्सी भी लगभग उतना ही चार्ज करते हैं. मेसी के करीब करीब 98 मिलियन followers  है. जिसकी वजह से उनकी एक ही पोस्ट वायरल हो जाती है और वह प्रमोशन करने के लिए वन ऑफ द बेस्ट चॉइस है

Image result for lionel messi


8. इसके बाद आते हैं एक और फुटबॉलर. यह है ब्राजील के Neymar Santos. इनके इंस्टाग्राम पर 4 मिलियन फॉलोअर्स हैं जोकि मेस्सी से भी ज्यादा है. इस फुटबॉलर को हर पोस्ट के लिए करीब 600000 डॉलर दिया जाता है. Nike जैसे ब्रांड के लिए नेमार प्रमोशन कर चुके हैं.

Image result for Neymar Santos


7. इसके बाद नंबर आता है जस्टिन बीबर जिनकी हर एक पोस्ट के लिए प्रमोशन के नाम पर 6 लाख 50000 डॉलर चार्ज करते हैं.जस्टिन बीबर कनाडा के सिंगर है और उन्हें हंड्रेड मिलियन यानी की 10 करोड़ से ऊपर लोग इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं जस्टिन बीबर कई ब्रांड्स के साथ, कई ऑर्गनाइजेशन के लिए प्रमोशन करते हैं

Image result for bieber


6. इसके बाद नाम आता है द रॉक का. जिन का पूरा नाम dwayn johnson है. ‘ द रॉक ‘ भी जस्टिन बीबर जितना यानी कि 6.50 लाख रूपय per post charge करते हैं. जॉनसन पहले WWE के रेसलर थे वहां से रिटायरमेंट होने के बाद द रॉक आजकल मूवीस में as an एक्टर आ रहे हैं. Dwayn Johnson के 110 मिलियन से ऊपर फॉलोवर्स है.

Image result for rock the


5. इसके बाद आती है बारी Beyonce की. इस अमेरिकन सिंगर का इंस्टाग्राम पर बोलबाला है और करीब 120 मिलियन फॉलोअर्स है. वह कई ब्यूटी product और clothing के लिए भी प्रमोशन करते हैं. एक सिंगल पोस्ट के लिए उन्हें 700000 dollar ऑफर किये जाते हैं. 

Image result for beyonce hot


4. इसके बाद नाम आता है किम कार्दशियन का अपनी जबरदस्त पर्सनालिटी के लिए मशहूर किम कार्दशियन एक सुपर मॉडल और टीवी स्टार है जो कि बहुत तरह के प्रोडक्ट का इंस्टाग्राम पर प्रमोशन करती हैं. इनके 120 मिलियन फॉलोअर्स है और एक सिंगल पोस्ट के किम कार्दशियन 720000 डॉलर चार्ज करती है.

Image result for kim kardashian hot


3. नंबर 3 की बात करते हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो. इस सुपरस्टार के 140 मिलियन इंस्टाग्राम followers हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक जबरदस्त फुटबॉलर  है जो कि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. रोनाल्डो हेल्थ और ट्रेनिंग से रिलेटेड कमेंट करते हैं और प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करते हैं.

Image result for cristiano ronaldo


2. सेलेना गोमेज जो की हर पोस्ट  के लिए 800000 डॉलर्स charge करती है. इस अमेरिकन सिंगर के 140 मिलियन फॉलोअर्स है. सेलेना गोमेज भी स्पोर्ट्स और क्लोथिंग ब्रांड के लिए जानी जाती है.

Image result for selena gomez hot


1. क्या आप guess कर सकते हैं की नंबर 1 पर कौन है. जी हाँ. काइली जेनर जो हर ट्वीट के लिए एक मिलियन यानी कि $1000000 लेती हैं. किम कार्दशियन के रिश्तेदार काइली एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं. Planet Earth पर सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के लिए एक मैसेज या एक पोस्ट के लिए सबसे ज्यादा चार्ज करती हैं.

Image result for kylie jenner hot


काइली जेनर को अमेरिका की रिचेस्ट मैन वुमन की लिस्ट में भी शामिल किया गया था और यह उस लिस्ट में सबसे युवा उम्मीदवार है. काइली जेनर ब्यूटी प्रोडक्ट्स क्लोथिंग ब्रांड का प्रमोशन करते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here