Foldable phones : Really a good idea?

0
234
foldable phone

आप सभी लोगों नहीं है तो सुना होगा कि जल्द ही फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन आने वाले हैं और बहुत ही दिलचस्प तस्वीरें भी आपने इंटरनेट पर देखी होंगी. देखने में तो वैसे ये काफी आकर्षक लगते हैं.  वैसे आपको बता दें कि अभी तक केवल 3 स्मार्टफोन ही मार्केट में है. बाकी हैंडसेट्स अभी मार्केट में आने बाकी हैं. 

पर सवाल ये है कि foldable फोन जो कि देखने में बहुत खूब लगते हैं लेकिन क्या यह इतने वर्थ हैं? क्या उन पर इतना पैसा खर्च करने के बाद वो एक्सपीरियंस मिलेगा, जिसकी हम कल्पना करते हैं. तो चलिए आइए देखते हैं.

Foldable Phone

सबसे पहले example के तौर पर किसी फोन को ही ले लेते हैं.  ये है,  रॉयल फ्लेक्स पाई. दिखने में जबरदस्त. पर हम  आपको कुछ ऐसी चीज बताने जा रहे हैं जो कि  आपको निराश करें. जैसे ही आप फोन को ऑन करेंगे तो आपके सामने कुछ इस तरह की इंस्ट्रक्शन दिखेंगे  जिन्हें देखने के बाद शायद आपका दिल टूट जाएगा

  • 1.  फोन को फोल्ड करते समय चार्ज नहीं करना है. यह हमेशा तभी चार्ज करना है जब यह एक टैबलेट की तरह खुला रहे.
  • 2. फोन को सिर्फ एक ही डायरेक्शन में ओपन करना है ऐसा नहीं कि आप किसी भी डायरेक्शन में ओपन करे और ये हो जायेगा.
  • 3. फोन की जो स्क्रीन है वह प्लास्टिक से बनी हुई है. ग्लास से न बने होने के कारण इस पर स्क्रैच आने की पूरी सम्भावना रहती है 
  • 4. जी हां यह फोल्डेबल फोन है पर ऐसा भी नहीं है कि यह फोन किसी भी डायरेक्शन में आप जितना चाहे उतना मोड़ सकते हैं. एक लिमिट के बाद इस फोन को ज्यादा नहीं मोड़ सकते.
  • 5. ज्यादा  ठन्डे  देशों में यह फोन काम नहीं कर पाएगा क्योंकि यह फोन जीरो डिग्री सेंटीग्रेड के नीचे काम नहीं करता है.

तो  यह थे डार्क साइड फोल्डेबल फोन की या कहे अभी इस टेक्नोलॉजी की.  इसके अलावा भी कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपके लिए हार्टब्रेकिंग साबित हो सकते है.

जैसे कि साथ ही यह फोन महंगे काफी महंगे हैं जैसे कि आप जानते हैं कि फोल्डेबल टेक्नोलॉजी अभी तक बहुत ज्यादा इजाद नहीं हुई है इसके लिए फोन की कीमत आसमान को छूते हुए हैं.

Royal FlexPai

इसके अलावा काफी यूजर्स ने ऐसी भी शिकायत की है कि काफी बार फोल्ड करने के बाद इनका टच irresponsive  से हो जाता है यानि की सही से काम नहीं करता है.  इन सब समस्याओं को देखते हुए फोल्डेबल फोन अभी के समय में इतनी इंटरेस्टिंग buy  नहीं लगता है. उम्मीद करते हैं आने वाले समय में यह टेक्नोलॉजी और इजाद होगी और ज्यादा बेहतर रूप में हम लोगों के हाथ में दिखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here